सपने मैं भगवान शिव जी

सपने मैं भगवान शिव जी को देखना मतलब क्या होता है ? Sapne Mein Bhagwan Shiv

नमस्कार दोस्तों, आज हम बात करने वाले है, सपने में शिवजी को देखना क्या होता है। जैसे कि अगर आपने शिवजी को सपने में देखा है, तो उसका मतलब क्या होता है ? सपने में शिवजी को देखना अच्छा होता है या बुरा ? इत्यादि सवालो के बारे में हम आपको आज बताने वाले है ।

दोस्तो भगवान शिवजी यह भगवानो के भगवान है , इनकी महिमा अपरंमपार है । जैसे कि आपको कई सारे भगवानो के बारे में पता होगा जैसे कि गणेश जी का जन्म कहा हुआ कैसे हुआ, प्रभु श्रीराम, श्रीकृष्ण इनके बारे में पता है। की कैसे जन्म हुआ कैसे समाधी ले ली । लेकिन आजतक किसीको यह नही पता नही है, कि भगवान शिवजी कहा से आये और कहा पर गए । लेकिन आज भी उनका वास हिमालय के पहाड़ों में है । अमरनाथ,केदारनाथ, बद्रीनाथ जैसे पवित्र जगहों पर ।

अगर आपने भगवान शिवजी को सपने में देखा है , तो आप यह समझ लो आप पर शिवजी प्रसन्न हो चुके है । आपके ज़िन्दगी की परेशानीयो का खत्म होने का समय आ चुका है ।

दोस्तों एक बात जान लो कि इस कलयुग में भगवान आपको रूबरू आकर मिलना मुश्किल है । तो वह सपनो में आकर प्रकट होते है। भगवान आपको किस रूप में दर्शन देते है, इस बात पर आपका भविष्य तय होता है।

तो चलिए जान लेते है, इसका सही मतलब क्या होता है ?

 सपने में शिवलिंग देखना या शिवलिंग का अभिषेक करना :

शिवलिंग को भगवान् शिवजी का स्वरूप माना गया है । अगर आपको सपने में शिवलिंग दिखाई दे या फिर आप शिवलिंग का दूध से अभिषेक करते हुए सपने में देख रहे हो तो इसका यह मतलब है, सभी प्रकार की अशुभ परिस्थितियों का नाश होने वाला है , और आपके जिंदगी में से सभी प्रकार की परेशानियों का खात्मा होने वाला है।

सपने में शिव पार्वती को साथ में देखना :

सपने में शिव पार्वती को साथ में देखने का मतलब यह होता है, कि यह शादी विवाह जैसे संकेत देने का शुभ सपना है । और जल्द ही आपकी शादी विवाह जैसी समस्याओं पर हल निकलने वाला है। जैसे कि आपकी शादी में किसी प्रकार की रुकावट आ रही हो या शादी नहीं हो रही हो, तो आपकी शादी जल्दी ही किसी अच्छे सहयोगी से हो जाएगी, या फिर आपकी शादी हो गई है, लेकिन आपके पारिवारिक जिंदगी में बहुत सारे झगड़े चलते रहते हैं तो वह भी खत्म होकर आप की शादी शुदा जिंदगी बहुत ही अच्छे से आप बीताने वाले हो।

सपने में शिवजी का डमरू देखना :

सपने में शिवजी का डमरू देखना यानी आप जल्द ही किसी अच्छी प्रकार की खुश खबर आपको सुनने को मिलने वाली है। जैसे डमरु बजता है तो मन प्रसन्न हो जाता है, उसी प्रकार से आपकी जिंदगी प्रसन्न होने वाली है ।

सपने में शिवजी तांडव करते हुए दिखाई देना :

अगर सपने में आपने शिवजी को तांडव करते हुए देखा है, तो इसका यह मतलब है कि आपके जीवन में आने वाली समस्या जल्द ही दूर होने वाली है। जब शिवजी गुस्सा होते हैं, उस वक्त तांडव करते हैं तो इसका यह मतलब है, कि शिवजी को आपकी समस्याओं का पता चल गया है और आपको शिवजी प्रेरित कर रहे हैं आपके जीवन की समस्याओं से लड़ने के लिए और आप अपने अच्छे व्यवहार, बुद्धि, कौशल्य और ताकद से अपने शत्रु को हराने वाले हो।

सपने में शिवजी के गले में का सांप दिखाई देना :

दोस्तों अगर आप मेरे सपने में शिवजी के गले में रहने वाला सांप देखा है, तो इसका यह मतलब है कि आपको जल्द ही धन लाभ होने वाला है। आपके जीवन की सभी प्रकार की समस्या जो कि धन से जुड़ी है, वह खत्म होने वाली है। क्योंकि जैसे कि हम सांप की केंचुली अपने तिजोरी में रखते हैं, जिससे धन प्राप्ति होती है। उसी प्रकार से अगर आपने भगवान शिव जी के गले में का सांप देखा है, तो आपको धन से जुड़ी सभी समस्याओं का हल मिल चुका है। और आपके जीवन में धन की बढ़ोतरी होने वाली है।

 सपने में शिवजी का त्रिशूल देखना :

सपने में भगवान शिव जी का त्रिशूल देखना याने, यह बहुत ही शुभ संकेत माना जाता है। क्योंकि भगवान शिवजी हर राक्षस का वध इसी त्रिशूल के जरिए करते थे इसी त्रिशूल से अच्छी शक्तियां प्राप्त होती थी |

उसी तरह से आपको भी अच्छी शक्तियां प्राप्त होने वाली है, जिससे आप अपने निजी जीवन में आने वाली समस्याओं को खत्म करने वाले हो।

सपने में भगवान शिव जी का चांद दिखाई देना :

जैसे कि भगवान शिव जी ने चांद को अपने सर के ऊपर लगा कर रखा है, तो वह विद्या का प्रतीक माना जाता है। अगर आपने भगवान शिव जी का चांद सपने में देखा है यह तो आपको अच्छी शिक्षा प्राप्त होने वाली है, और आपके शिक्षा से जुड़ी सभी परेशानियां खत्म होने वाली है।

सपने में भगवान शिवजी की तीसरी आंख दिखाई देना :

सबसे अच्छा और शुभ संकेत यही है, कि भगवान शिवजी की आंख अगर आपने सपने में देखी हो। क्योकि जब किसी तरह का बदलाव शिवजी को करना होता है।

उस वक्त वह तीसरी आंख खोलते है, ठीक उसी तरह से आपने अगर शिवजी की तीसरी आंख सपने में देखि हो तो आपके जीवन मे शुुुभ घड़ी के बदलाव का समय आ चुका है। आप अपने जीवन में सफल होने वालेे हो ।

सपने में भगवान शिव जी का मंदिर दिखाई देना :

सपने में भगवान शिव जी का मंदिर दिखाई देना याने आप के घर में बीमारी से जुड़ी समस्याओं का नाश होने वाला है। अगर आप काफी लंबे समय से बीमार हो तो आपकी बीमारी खत्म होने वाली है । जैसे बड़े बड़े राक्षश, भूत, पिशाज भगवान शिव जी के मंदिर के आसपास नजर नही आते ठीक उसी तरह से आपके जीवन का राक्षश जो कि आपकी बीमारी है । वह खत्म होने वाली है।

दोस्तो अगर सच मे आपको शिवजी या शिवजी किसी भी रूप में दिखाई दिए है । तो आप यह मानकर चलो की आपके जैसा खुशनसीब इंसान दुनिया मे नही है । यह एक साधारण बात नही है कि शिवजी को सपने में देखना ।

देवो के देव महादेव जिन्हें कहा जाता है , उन्हें आपने अगर सपने में देखा है तो आपका जीवन धन्य हो चुका है । बस अपना काम अच्छे तरीके से करते रहिए शिवजी की भक्ति करते रहिए, आप अपने जीवन मे सफल होंगे ही लेकिन आप दूसरी की जिंदगी भी सफलता से भर दोगे।

। ओम नमः शिवाय ।

event_note August 27, 2020

account_box Babaji

Leave a Reply

Your email address will not be published.