सपने में मंदिर देखना

सपने में मंदिर देखना इसका मतलब क्या है ? Sapne Mein Mandir

नमस्कार दोस्तों ऐसे कई लोग हैं, जिन्हें रोजाना किसी ना किसी प्रकार के सपने आते हैं। और उन सपनों के वजह से वह चिंतित हो जाते हैं, और उन्हें सपने का असली मतलब नहीं समझता है। ऐसे में डर कर इंसान में जाने गलत राह पर चला जाता है। तो आज हम आपको सपने में मंदिर देखने के बारे में सटीक जानकारी देने वाले है ।

सपने में शिवजी का मंदिर देखना : Sapne Mein Shivji ka Mandir :

दोस्तों शिव जी यह देवों के देव महादेव है, जिन्हें हम हर बात में प्रथम स्थान देते है, और अगर आपको शिवजी के मंदिर का सपना आया हो तो आप बहुत ही खुशकिस्मत इंसान है।

जैसे शिव जी को सभी देवी देवता भी डरते हैं,और भूत पिशाच यह सब भी शिवजी के आगे नतमस्तक होते हैं। उसी प्रकार आपके जीवन में आने वाली परेशानियां और बीमारियां दूर भागने वाली है।

अगर आप काफी अरसे से बीमार पड़े हैं, या आपके घर में अन्य सदस्य बीमार है, तो आपके घर में से बीमारी नाम की परेशानी खत्म होने वाली है, यही इसका शुभ संकेत होता है।

सपने में गणेश जी का मंदिर देखना : Sapne Mein Ganesh Ji Ka mandir:

दोस्तों गणेश जी यह बुद्धि के देवता माने जाते हैं, जिन्हें हम हर किसी पूजा विधि में सबसे पहले वंदन और पूजन करते हैं। अगर आपने सपने में गणेश जी का मंदिर देखा है, तो आपके लिए यह बहुत ही शुभ संकेत है।

जैसे कि आपके बुद्धि का विकास होने वाला है और आप अगर किसी परीक्षा के रिजल्ट का इंतेजार कर रहे हो तो उसमें आप सफल होने वाले हैं। और आप जिसे भी किसी क्षेत्र में जाएंगे वहां पर अपने बुद्धि के दम पर आप उस क्षेत्र में हमेशा प्रथम स्थान पर रहेंगे।

सपने में लक्ष्मी का मंदिर देखना : Sapne Mein Lakshmi Maa ka Mandir:

माता लक्ष्मी को धन संपत्ति का प्रतीक माना जाता है। अगर आपके सपने में माता लक्ष्मी जी का मंदिर आया हो तो आपके लिए यह बहुत ही शुभ संकेत होता है, क्योंकि आपके जीवन में धन से संबंधित किसी भी प्रकार की परेशानियों का हल आपको मिलने वाला है।

आप के कारोबार में बढ़ोतरी होकर आप अगर कहीं पर जॉब कर रहे हो, जो आपका प्रमोशन होने की संभावना निश्चित है और किसी कारण आपका धन कहीं पर अटका पड़ा है, या आपको धन प्राप्ति नहीं हो रही है, तो आप निश्चिंत हो जाइए आने वाले समय में आपके पास बहुत अधिक मात्रा में धन प्राप्ति होने वाली है, यही इसका शुभ संकेत है।

सपने में बालाजी का मंदिर देखना : Sapne Mein Balaji Ka mandir:

नमस्कार दोस्तों हम सभी को पता ही है, कि बालाजी यह धन के देवता माने जाते हैं। अगर आपने सपने में बालाजी का मंदिर देखा है, तो आपको कहीं से बहुत सारा धन प्राप्त होने वाला है, जैसे कि किसी प्रकार की लॉटरी आपको लगने वाली है, या फिर कहीं जमीन में गड़ा हुआ पुराना धन आपको प्राप्त हो सकता है, यही इसका शुभ संकेत है।

सपने में हनुमान जी का मंदिर देखना : Sapne Mein Hanuman Ji ka Mandir :

दोस्तों जैसे कि हम शक्ति के देवता हनुमान जी को पूजते है, तो उसी प्रकार से सामाजिक रूप से आपका दबदबा समाज मे बढ़ने वाला है । और आपके निजी शत्रु पर आप मात करने वाले है।

आप पर हनुमान जी की कृपा हो चुकी है , आपका जीवन फिर से नए चैतन्य से भर जाएगा । ओर किसी कारण आपके घर मे कोई परेशानी है, तो वह जड़ से खत्म होने वाली है ।

सपने में मंदिर का टूटना : Sapne Mein Mandir ka tutuna :

दोस्तों अगर आप ने सपने में मंदिर को टूटते हुए देखा है, तो यह बहुत ही अशुभ सपना माना जाता है। इसका यही संकेत है, कि आने वाले पल में आपके घर में किसी प्रकार की दरारें आकर आपसी अनबन हो कर आपका पारिवारिक जीवन खत्म होने वाला है।

आपके रिश्तेदार आपसे नाता तोड़ देंगे, ऐसे में आपको खुद के स्वभाव पर काबू पाकर संयम से रहना ही बेहतर होगा जिससे आप पर आने वाली परेशानी टल सकती है।

सपने में मंदिर का बनना या मंदिर को बनते हुए देखना : Sapne mein Temple ka banana :

दोस्तों सपने में मंदिर को बनते हुए देखना यह बहुत ही शुभ संकेत माना जाता है। अगर आपने ऐसा सपना देखा है, तो इसका यह मतलब है, कि आप अपने जीवन में किसी प्रकार की नई वस्तु बनाने वाले हैं।

जैसे कि नया मकान, या फिर कारोबार करने के लिए नई फैक्ट्री, या फिर आपके हाथों किसी देवी देवताओं का मंदिर बनने वाला है। यही इसका संकेत है।

सपने में मंदिर को रंग देना : Sapne mein Mandir ko Rang dena:

दोस्तों अगर आप सपने में मंदिर को रंग देते हुए देख रहे हो तो इसका मतलब यह है, कि आपके जीवन में आने वाली परेशानियों से आप लड़ने के लिए तैयार है, और उन पर हावी हो रहे हैं। और आप खुद का जीवन सफल बनाने वाले हैं। जैसे कि हम किसी पुरानी चीज को नया बनाने के लिए उसको दुरुस्त करते हैं, उसी प्रकार से आपके जीवन में कुछ परेशानियों के कारण आपकी जीवनशैली बदल गई है |

तो आप आने वाले समय में खुद को अलग अपने मनपसंदीदा अंदाज़ में जीवन जी सकते हैं, और अपने जीवन को खुशहाली से भर सकते हैं।

event_note August 31, 2020

account_box Babaji

Leave a Reply

Your email address will not be published.