सपने में छिपकली देखना ? sapne me chipkali dekhna

सपने में छिपकली देखना ?

क्या आपने सपने में छिपकली देखी है ? तो आइये सपने में छिपकली देखना इसका मतलब आपको स्वप्नशास्त्र में किस प्रकार से दिया है इसकी जानकारी लेंगे |

नमस्कार दोस्तो, हम इंसान घर मे हमारे परिवार के साथ रहते है, ठीक उसी प्रकार छिपकलियां भी हमारे परिवार का हिस्सा होती है। क्यों कि छिपकलियां ज्यादातर घरमे पाई जाती है, छिपकली का घर में पाया जाना है यह इंसानों के लिए इसका अर्थ अच्छा और बुरा दोनों तरीके से होता है। अच्छा अर्थ यह है कि हमारे घर में रहने वाले बैक्टीरिया और कीड़े मकोड़े कहां जाती है और बुराई यह है कि छिपकली अगर आपके शरीर पर गिर जाए या आप या तो छिपकली मर जाए तो यह शुभ माना जाता है।  आपने सुना होगा या देखा होगा अगर हमारे शरीर पर छिपकली गिरती है तो जल्द ही नहा लेते हैं। क्योंकि  छिपकली जहरीली होती है, छिपकली सांपों की प्रजाति में पाए जाने वाला एक जीव है । यह आप नहीं आपके जीवन में असलियत में देखी  हुई घटना है। लेकिन जब आप छिपकली को सपने में देखते हैं तो इसके कई तरह के फल होते हैं जो कि स्वप्न शास्त्र में इसके बारे में जानकारी दी हुई है।

तो आज हम आपको छिपकली के बारे में जो भी सपने आते हैं उसके बारे में स्वप्न शास्त्र के अनुसार जानकारी देने वाले हैं। कि अगर आप सपने में छिपकली देखते हैं, तो उसका आपके आने वाले दिनों पर क्या असर पड़ने वाला है वह शुभ रहेगा या अशुभ रहेगा इसके बारे में हम आपको बताने वाले हैं।

 

सपने में छिपकली देखना : sapne me chipkali dekhna 

दोस्तों अगर आप ने सपने में तीर चिपकली देखी है या नहीं वह सिर्फ दीवार पर चिपक कर बैठी है ऐसी अवस्था में अगर आपने उसे देखा है, और वह आपको घूर रही है तो यह सपना आपके लिए अशुभ माना  जाता है। आने वाले दिनों में आपके परिवारिक जीवन में बीमारियों का  आना मुमकिन हो सकता है।

 

 सपने में छिपकली का नीचे गिरना : sapne me chipkali ko niche girte dekhna 

दरअसल देखा जाए तो चिपकालिया कभी भी ज्यादा तो नीचे गिरती नहीं है।  क्योंकि छिपकलियों में यह गुणधर्म पाया जाता है कि वह दीवार को पकड़ काफी अरसे तक रह सकती है। अगर आपने सपने में छिपकली को नीचे गिरते हुए देखा है तो यह हम अपशकुन माना जाता है। आने वाले दिनों में आप आपकी मान प्रतिष्ठा गांव आने वाले हो सामाजिक तौर पर आपको लोगों का बेइज्जत कर सकते हैं। अगर आप जॉब पर किसी बड़ी पोजीशन पर हो तो आप उस पोजीशन से गिर सकते हैं। तो आने वाले समय में संभल कर रहना ही आपके लिए फायदे मंद साबित होगा।

 

सपने में छिपकली का शरीर पर चढ़ना : sapne me chipkali ko sharir pr chadhte huye dekhna 

दोस्तों सपने में अगर आपने छिपकली को शरीर पर चढ़ते हुए देखा है तो यह आपके लिए शुभ संकेत होता है। आने वाले समय में आप काफी अमीर बनने वाले हो यही इसका संकेत है, आपका हार्ड वर्क और आपकी काबिलियत आपको बहुत सारी धन प्राप्ति देने वाली है। अगर छिपकली पैरों से आपके शरीर पर चढ़ती है तो।

 

सपने में छिपकली से  डरना : sapne me chipkali se darna 

सोते समय सपने में आकर आपने अपने आप को छिपकली से डरते हुए पाया है। तो आने वाले समय में आपके हाथों से किसी प्रकार की गलती होने वाली है, और आपका दुश्मन आप पर भारी पड़ने वाला है। यही इसका सावधानी बरतने वाला  संकेत है।

 

सपने में मरी हुई छिपकली देखना : sapne me mari hui chipkali dekhna 

सपने में मरी हुई छिपकली देखना यह आप सब कुछ अपना माना जाता है। अगर आपने ऐसा सपना देखा है तो आप खोल आने वाले समय में बुरी खबर सुनने  को मिलने वाली है। जैसे कि किसी की दुर्घटना की खबर या किसी की मौत की खबर है या कोई गंभीर बीमार हो जाए ऐसी बुरी खबरों का आप तक आ सकते हैं।

 

सपने में छिपकली को भगाते हुए देखना : sapne me chipkali ko bhagate huye dekhna 

सपने में छिपकली को भगत है वह देखना यह शुभ संकेत माना जाता है। आप आपके दुश्मनों पर हावी होकर अपने पराजित करने वाले हो। उनको उनके के गलती का एहसास आप दिखाने वाले हो ताकि वह भविष्य में ऐसी गलती दोबारा ना करें और ना ही आपके रास्ते में आए । यही इसका शुभ संकेत है।

 

सपने में छिपकली का काटना : sapne me chipkali ka katna 

अपने में छिपकली का काटना यह दुर्घटना से जुड़ी हुई घटना को बुलावा  देने वाला सपना है। आने वाले समय में अगर आप कहीं यात्रा पर जाने वाले कैंसल कर दे और अपनी आप की हिफाजत करें और वाहन पर सावधानी बरतते हुए उसे चलाएं। यह इस सपने का अशुभ संकेत है।

 

सपने में दो छिपकली देखना : sapne me do chipkali dekhna 

सपने में दो छिपकली देखना यह एक जंगल में दो शेर रह नहीं सकते इसका मतलब होता है। यानी कि आपके परिवार में एक दूसरे के भीतर अनबन होकर परिवार टूटने की संभावना है । अगर आप घर में किसी की सुनते नहीं और घर में बुजुर्ग आदमी की इज्जत नहीं करते तो घर में झगड़े होने वाले हैं यही इसका अशुभ संकेत है। तो ऐसे नहीं घर पर सभी लोगों की राय दें और उनको बोलने का चांस दे। आप सभी की राय लेकर शांतिपूर्वक निर्णय करें जिससे पारिवारिक संबंध बने रहते हैं।

 

सपने में छिपकली यों का संभोग देखना : sapne me chipkaliyo ka sambhog dekhna 

सपने में अगर आपने शिकारियों का संभोग देखा है तो यह अशुभ सपना माना जाता है, क्योंकि आपके करीबी रिश्तेदार और करीबी दोस्त जो आप पर जलते हैं वह आप को नीचा दिखाने में कामयाब होने वाले हैं। ऐसे में आपको उनकी किसी भी प्रकार की बात पर रिएक्ट नहीं होना है ना ही उनके मुंह लगना है। तो ऐसे रंग बदले लोगों से बचकर रहने में ही आप की  भलाई है।

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *